Saturday, May 21st, 2022

आईपी ​​जियोलोकेशन टेक्नोलॉजी का उपयोग करके जानकारी और बिक्री हासिल करें

आज के अभूतपूर्व प्रतिस्पर्धी ऑनलाइन बाजार में, अपने दर्शकों के बारे में सटीक डेटा प्राप्त करना सफलता के लिए महत्वपूर्ण है। हालांकि, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उस डेटा को उपभोक्ताओं के साथ सार्थक, समय पर और व्यक्तिगत संचार में प्रभावी ढंग से अनुवादित किया जा रहा है। प्रमुख मापदंडों का निर्माण – जैसे भौगोलिक स्थान – व्यवसायों को सही लोगों और सही समय पर सही संदेश और सामग्री की सेवा करने की अनुमति देता है।

आईपी-आधारित जियोलोकेशन कंपनियों के लिए अपने लक्षित ग्राहकों को समझने और संलग्न करने का एक पसंदीदा और प्रभावी तरीका बनता जा रहा है। आपके द्वारा अपने दर्शकों से एकत्र किए गए आईपी पते में सटीक और विस्तृत स्थान डेटा होता है जो आज के डिजिटल-फर्स्ट ग्राहकों के लिए सीधे लिंक के रूप में काम कर सकता है।

इसलिए, चाहे आप अपने ऑनलाइन स्टोर में सुधार करना चाहते हैं, अपनी बिक्री दरों में वृद्धि करना चाहते हैं, या उपभोक्ता अंतर्दृष्टि के आधार पर अपनी वेबसाइट को अनुकूलित करना चाहते हैं, आईपी जिओलोकेशन लुकअप आपके लिए सही समाधान हो सकता है। आपको यह दिखाने के लिए कि आप बेहतर अंतर्दृष्टि और अधिक बिक्री कैसे प्राप्त कर सकते हैं, हमने उन प्रमुख लाभों की रूपरेखा तैयार की है जो यह तकनीक आपके व्यवसाय में ला सकती है।

अपने ग्राहक आधार को विभाजित करें

कैश रजिस्टर में आदमी

आईपी ​​​​जियोलोकेशन व्यवसायों को प्रदान करता है – और विशेष रूप से ईकामर्स वेबसाइटें – अपने ग्राहकों को प्रभावी ढंग से खंडित करने और बाजार में लाने के साधन के साथ। दुनिया भर के देशों की बढ़ती संख्या के रूप में ऑनलाइन सामान और सेवाएं खरीद रहे हैं, व्यवसायों के लिए अंतरराष्ट्रीय ग्राहकों को पूरा करने के लिए अपार अवसर हैं।

इसलिए, यदि कोई ऑनलाइन रिटेलर अपने ग्राहकों के लिए अपनी वेबसाइट को अनुकूलित करना चाहता है, तो वे प्रत्येक देश के लिए अद्वितीय सामग्री बना सकते हैं, जिसकी वे सेवा करते हैं। उदाहरण के लिए, यूएस के एक विज़िटर को ईकामर्स वेबसाइट का एक अलग संस्करण दिखाई देगा, फिर यूके के एक विज़िटर को।

स्थानीय सामग्री के साथ बिक्री में सुधार

स्थानीय चिन्ह

विभिन्न ग्राहक आधारों के लिए अद्वितीय सामग्री होने से न केवल आपको अपने उपयोगकर्ताओं को जोड़ने में मदद मिलेगी, बल्कि इससे रूपांतरण दरों में सुधार हो सकता है। शोध से पता चलता है कि लगभग ६५% उपभोक्ता अपनी भाषा में सामग्री पसंद करते हैं, और यदि उनके पास यह विकल्प नहीं है तो ४०% खरीद नहीं लेंगे।

भाषा विकल्प प्रदान करना और स्थानीय बारीकियों को सही मायने में प्रतिबिंबित करने के लिए सामग्री को समायोजित करना सभी देशों में आपके प्रदर्शन को बेहतर बना सकता है। एक भाषा के साथ लोगों की परिचितता का लाभ उठाने के अलावा, आईपी जियोलोकेशन तकनीक स्थानीय प्रचार के लिए नए अवसर खोल सकती है।

यदि कुछ देशों में छुट्टी होती है, तो आप उस समय का उपयोग बिक्री बढ़ाने और अपने ब्रांड को ऊंचा करने के लिए वैयक्तिकृत प्रचार और मार्केटिंग अभियान चलाने के लिए कर सकते हैं। क्षेत्रीय और स्थानीय स्तरों पर ग्राहकों को लक्षित करने की आपकी क्षमता एक प्रभावी विकास रणनीति है – विशेष रूप से उन लोगों के लिए जो अपने स्थानीय बाजार से आगे विस्तार करना चाहते हैं।

उपयोगकर्ता ट्रैफ़िक को समझें

शब्द दर्शक

कई ऑनलाइन व्यवसाय अपने बजट का कुछ हिस्सा ट्रैफ़िक बढ़ाने वाले मार्केटिंग प्रयासों पर खर्च करते हैं। हालांकि संख्याएं संकेत कर सकती हैं कि क्या ये अपर्याप्त या सफल प्रयास हैं, कंपनियों को इस ट्रैफ़िक को और अधिक तोड़ने की ज़रूरत है ताकि वे उन चैनलों और ग्राहक खंडों को प्रकट कर सकें जिन पर उन्हें ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

आईपी ​​जियोलोकेशन टेक्नोलॉजी लोकेशन और डिवाइस के आधार पर ट्रैफिक को ट्रैक कर सकती है। इस तरह, यह आपको स्थानीय ग्राहकों को लक्षित करने, उन साइटों के बारे में जानने में मदद कर सकता है जहां आपके व्यवसाय को कई क्लिक मिलते हैं, और डिवाइस के उपयोग के आधार पर अपने दर्शकों को विभाजित करते हैं। उदाहरण के लिए, मोबाइल या डेस्कटॉप उपकरणों का उपयोग करने वाले विज़िटर के अनुपात का पता लगाकर, आप अपनी सामग्री को उन ग्राहकों से अपील करने के लिए बदल सकते हैं जो आपकी वेबसाइट से इंटरैक्ट करते हैं।

अंततः, इस प्रकार का उपयोगकर्ता विभाजन आपको भविष्य के विपणन प्रयासों के लिए सटीक और विश्वसनीय डेटासेट प्रदान कर सकता है – चाहे वह वेबसाइट विज़िटर बढ़ाना हो या स्थानीय मार्केटिंग अभियान चलाना।

एक संतोषजनक उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करें

यूएक्स डिजाइन

आपके व्यवसाय को दर्शकों को बेहतर ढंग से समझने और लक्षित करने का साधन देकर, आईपी जियोलोकेशन तकनीक अंततः उपयोगकर्ता अनुभव को बेहतर बना सकती है और संतुष्ट ग्राहकों को बनाए रख सकती है। अपने प्रयासों के लिए प्रभावी प्रतिक्रिया के साथ, आप उपयोगकर्ताओं के लिए मूल्य और सुविधा को अधिकतम करने के लिए अपनी वेबसाइट को लगातार परिष्कृत कर सकते हैं।

उपयोगकर्ता चुनते हैं कि होम पेज पर आते ही आपकी वेबसाइट के साथ इंटरैक्ट करना है या नहीं, यही वजह है कि आपकी वेबसाइट की उपयोगिता में मामूली सुधार भी बाउंस दरों को कम कर सकता है और विज़िटर को रूपांतरित कर सकता है। जियोलोकेशन लुकअप के साथ, आप इस तरह के समायोजन कर सकते हैं कि क्षेत्र चयन मेनू प्रदर्शित करना है या नहीं या स्वचालित रूप से उपयोगकर्ता को उनके आईपी पते के आधार पर एक पृष्ठ पर निर्देशित करना है।

अंतिम शब्द

आज के तेजी से डिजिटलीकरण में, त्वरित और सटीक अंतर्दृष्टि पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण हैं। आईपी ​​जियोलोकेशन तकनीक व्यवसायों को अपने ग्राहकों को जानने और उनके साथ सार्थक और प्रभावी तरीके से जुड़ने में मदद कर सकती है।

इसके अलावा, यह आपको वर्तमान और संभावित ग्राहकों के लिए स्थान डेटा देकर आपके ग्राहक आधार को विभाजित करने में आपकी सहायता कर सकता है। इस तरह, आप विशिष्ट देशों में अपने प्रयासों को बढ़ा सकते हैं और स्थानीय सामग्री के साथ बिक्री में सुधार कर सकते हैं।

विज़िटर्स की संख्या बढ़ाने के आपके प्रयासों से आपको अपने मार्केटिंग प्रयासों को समायोजित करने और सुधारने के लिए अपने उपयोगकर्ता ट्रैफ़िक को समझने में मदद मिल सकती है। अंत में, आप इन सभी जानकारियों का उपयोग अपने सभी ग्राहकों को संतोषजनक उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करने के लिए कर सकते हैं।

नीना मेदानी द्वारा नवीनतम पोस्ट (सभी देखें)

हमें कहाँ भेजना चाहिए
आपके WordPress सौदे और छूट?

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें और अपने ईमेल इनबॉक्स में अपनी पहली डील तुरंत डिलीवर करें।

Source link